May 23, 2024

Jyoti Maurya

PCS अधिकारी ज्योति मौर्या ने मनीष के लिए नौकरी को लगाया दांव पर बोली नौकरी छोड़ दूंगी लेकिन मनीष को नहीं ??

प्रयागराज के रहने वाले आलोक मौर्या 2009 में सफाईकर्मी के पद पर चयनित हुए और उसके बाद वर्ष 2010 में वाराणसी की रहने वाली ज्योति पुत्री पारसनाथ मौर्या से आलोक मौर्या की शादी हुई थी।

ज्योति मौर्या शादी बाद अपने पति आलोक से बोलती है कि उसे आगे पढ़ना है कुछ बनना है ज़िंदगी में तो यह सुनकर आलोक बहुत ही खुश होता है कि उसकी पत्नी आगे पढ़ना चाहती है यह तो अच्छी बात है और वह प्रयागराज में ज्योति के साथ जा जाकर एक अच्छी से कोचिंग इंस्टिट्यूट में जाकर ज्योति का दाखिला करा देता है।

आलोक अपनी पत्नी ज्योति के मेहनत को देखते हुए उसका पूरा साथ देने लगा और कभी-कभी इस दौरान वह खुद ही खाना बनाता बर्तन भी धोता था ताकि उसकी पत्नी की पढ़ाई बाधित न हो।

2015 में आलोक व ज्योति की 2 जुड़वाँ बेटियां होती हैं और बच्चे होते ही आलोक कहते हैं की मानो घर में लक्ष्मी जी आयी हों और बच्ची की खुशखबरी मिलते ही ज्योति 2015 बैच की UPPCS की परीक्षा में 16वीं रैंक के साथ सफल होती हैं और उन्हें 2016 मेंSDM का पद मिलता है और वह अभी भी बरेली के चीनी मिल में GM के पद पर कार्यरत हैं।

आलोक का कहना है कि SDM बनने के बाद ज्योति की मुलाकात अमरोहा के मनीष दुबे से फेसबुक पर होती है जो ग़ाज़ियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर कार्यरत है। और आलोक आगे कहते हैं कि मनीष दुबे पहले से शादीशुदा है और ज्योति से पहले भी ३-4 महिलाओं के साथ उसके सम्बन्ध रह चुके हैं।

आलोक का आरोप है कि एक दिन मनीष का कॉल रात करीब 12 बजे आया तो ज्योति से पूछने पर बोली कि ACM साहब का कॉल है। उस समय ज्योति ने ACM नाम से मनीष का नम्बर सेव कर रखा था। मनीष को उसी समय शक हुवा की ACM साहब इतनी रात में क्यों कॉल करने लगे।

आलोक ने जब पत्नी ज्योति का मोबाइल सुबह चेक किया तो ज्योति फेसबुक और व्हाट्सप्प चैट डिलीट करना भूल गयी थी तो उसने स्क्रीनशॉट लेकर अपने फ़ोन पर फॉरवर्ड कर लिया।

और अगले दिन ज्योति बोलती है कि वह लखनऊ जा रही एक जरुरी मीटिंग है तो आलोक ने बोला ठीक है और खुद भी ज्योति के पीछे गया तो वह देखता है कि विभूति खंड के एक होटल में मनीष ने उसकी पत्नी ज्योति को ले गया और जब दोनों होटल से निकल कर बाहर आये तो ज्योति अपने पति आलोक को सामने देखकर हैरान रह जाती है और फिर पकड़े जाने पर बोलती है की मैं मनीष से प्यार करती हूँ और तुमसे मुझे तलाक चाहिए अब। ज्योति के इतना कहते ही आलोक के पैरों तले ज़मीन ही खिसक जाती है वह वापस आता है और फिर भी बहुत समझाने का प्रयास करता है लेकिन ज्योति समझने को तैयार नहीं होती और पति आलोक के द्वारा तलाक न दिए जाने पर वह खुद ही आलोक पर दहेज़ उत्पीड़न का केस कर देती है।

इस पर ज्योति के पति आलोक का कहना है कि मेरे द्वारा रंगे हाथो पकडे जाने के बाद और उसके फ़ोन से निकाले गए सबूत और पत्नी की Voice रिकॉर्डिंग के बाद ज्योति बोल रही कि तलाक दे दो नहीं तो जेल भिजवा दूंगी और पूरा खानदान बर्बाद कर दूंगी और तुम कुछ नहीं कर पाओगे। और पति आलोक पर 50 लाख रुपये दहेज़ मांगने का और एक Fortuner गाड़ी मांगने का लगाया है आरोप।

आलोक का कहना है कि उसने शादी में एक रुपये नहीं लिया था तिलक में उससे 5000 रुपये मिला था वो भी रस्म होता है तिलक का इसीलिए वो 5000 रूपये तिलक का लिया लेकिन वो 5000 रूपये भी उसके लिए 5 लाख से कम नहीं था उस समय। इसका सबूत भी दे रहे आलोक और आगे कहते हैं कि ज्योति के पिता जी आटा-चक्की चलाते थे और उनकी माता जी गोलगप्पे बेचती थी तो उनसे दहेज़ लिया भी नहीं जा सकता था और न ही उनका परिवार कभी दहेज़ के पक्ष में रहा है।

यहाँ तक की ज्योति के पढ़ने के लिए वो अच्छे से अच्छे संस्थान में दाखिला करवाया और उसकी हर तरह से मदद की और २ बच्चे भी हुए उनसे और बच्चे के कदम पड़ते ही सफलता भी मिली दहेज़ जैसी कोई बात ही नहीं।

आलोक का कहना है कि पत्नी ज्योति उसका भाई और उनके प्रेमी मनीष बार बार धमकी दे रहे तलाक दे दो नहीं तो बहुत बुरा हो जायेगा पूरा खानदान बर्बाद कर दूंगी ऐसा आरोप लगा रहे आलोक मौर्या।

पति के आरोपों पर SDM ज्योति का कहना है कि झूठ बोलकर शादी की थी इसीलिए तलाक का मुकदमा किया।

आलोक ने अपने आरोपों को साबित करने के लिए तमाम सबूत पेश कर दिए, ज्योति के फ़ोन के Chats हों या कॉल रिकॉर्डिंग सब सामने पेश कर दिए और यहाँ तक की उस होटल का नाम तक बता दिया जहाँ पत्नी ज्योति और उनके तथाकथित प्रेमी मनीष दुबे मिले थे।

जब मीडिया ने SDM ज्योति से उनका पक्ष जानना चाहा तो ज्योति ने बोला की सब बेबुनियाद है और आलोक और उनका परिवार 50 लाख रुपये दहेज़ मांग रहा था और Fortuner कार मांग रहा था जिसके कारण मैंने पहले ही मुकदमा दायर कर रखा है उनके खिलाफ ।
और ज्योति आगे कहती हैं कि उनके पति ने उनका फ़ोन हैक कर लिया था और उनके सभी Chats, Videos, Recordings निकाल लिए हैं इसलिए साइबर सेल में भी मुकदमा दाखिल कर रखा है।

ध्यान देने योग्य बात यह है कि ज्योति ये तो बोल रहीं कि उनके पति ने उनका फ़ोन हैक कर लिया था और उनके सभी Chats और डाटा निकाल लिए उनके फ़ोन से लेकिन एक बार भी यह नहीं बोल रही कि वह Chats जो मनीष से हुए हैं या बाकी डाटा गलत है, पति आलोक जो ऑडियो रिकॉर्डिंग सुना रहे वह गलत है ऐसा वो कभी नहीं कह रहीं। वह बस यही कह रहीं हैं कि उनका फ़ोन हैक किया था उनके पति ने और इसके लिए मुकदमा कर रहीं हैं उन पर।

एक ऑडियो रिकॉर्डिंग में SDM ज्योति मौर्या ये भी बोल रही हैं कि नौकरी भी खोना पड़ेगा तो कोई बात नहीं जांच करवा दो लेकिन मनीष को छोडूंगी नहीं और मनीष भी नहीं छोड़ेगा मुझे और तुम्हारे साथ समझौता नहीं करना मुझे।

हम इन Chats पर या रिकॉर्डिंग कि पुष्टि तो नहीं करते ये वही सबूत हैं जो SDM ज्योति के पति कि तरफ से पेश किये जा रहे हैं और इतना ही नहीं बल्कि ज्योति ने कितना घूस और किस किस से लिया है अपने SDM पद पर बने रहते उसका पूरा लेखा-जोखा भी मीडिया के सामने पेश किया है। कुछ भी हो अच्छी-खासी चल रही शादीशुदा ज़िंदगी में किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से एक बार फिर ज़हर तो घुल ही गया है और इस आधुनिक युग में फ़ोन न जाने और कितने रिश्तों के बीच ज़हर घोलेगा।

%d bloggers like this: