May 23, 2024

Dhoni

M.S. Dhoni-The Untold Story: माही फिर से आ रहा आपके नजदीकी सिनेमाघरों में

M.S. Dhoni- The Untold Story: माही फिर से आ रहा आपके नजदीकी सिनेमाघरों में:

माही (महेंद्र सिंह धोनी) के और सुशांत सिंह राजपूत दोनों के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी M S Dhoni- The Untold Story फिल्म फिर से होने जा रही रिलीज़। इस बात की जानकारी मेकर स्टार-स्टूडियो ने खुद ट्वीट करके दी। स्टार-स्टूडियो ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि माही मार रहा था, माही मार रहा है, और माही मारता रहेगा।

ऐसा कौन सा क्रिकेट प्रेमी होगा जो क्रिकेट के दुनिया में जादूगर कहे जाने वाले खिलाड़ी और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का फैन न हो। एक ऐसा शख्श जिसने भारतीय क्रिकेट इतिहास में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में भारत का डंका पुरे विश्व में बजवाया और क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में चाहे वन-डे हो, या टेस्ट क्रिकेट हो या फिर 20-20 सभी फॉर्मेट में भारत पुरे विश्व में एकक्षत्र राज किया धोनी की कप्तानी में। इसके अलावा चाहे एशिया कप हो या चैंपियंस ट्रॉफी हर टूर्नामेंट को भारत ने धोनी की कप्तानी में जीता।

धोनी की कप्तानी से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था कि भारत क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में वर्ल्ड-चैंपियन रहा हो। भारत ने एक बार वन-डे क्रिकेट में वर्ल्ड-कप जरूर जीता था 1983 में लेकिन उसके बाद से करीब 27 साल तक कभी ट्रॉफी नहीं जीत पाया।

 

एक ऐसा खिलाड़ी जो स्टंप के पीछे से ही मैच पलट दिया करता:

करीब 95% मैचों में ये देखा गया है कि अगर धोनी ने आउट बोल दिया तो बैट्समैन हमेशा आउट ही पाया गया है। बहुत से लोग DRS (डिसिज़न रिव्यु सिस्टम) को धोनी रिव्यु सिस्टम भी बोलते हैं क्यूंकि अगर कभी अंपायर ने किसी बैट्समैन को नॉट-आउट दिया हो तो धोनी जब DRS लेते थे अंपायर को अपना डिसिशन पलटना पड़ता था और धोनी का रिव्यु सफल होता था मतलब अगर धोनी ने अगर DRS लिया है तो फिर सभी जानते हैं कि 95% चान्सेस हैं कि सामने वाला आउट होगा और अगर वो खुद खेल रहे हों और अंपायर आउट दे दिया तो भी DRS लेकर अंपायर के डिसिजन को गलत साबित कर देते थे चील जैसी नज़र जो थी माही की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput)

 

मेकर्स ने इसीलिए किया री-रिलीज़ करने का फैसला:

अगर आज सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया में होते तो अब तक धोनी फिल्म का दूसरा पार्ट भी आ जाता लेकिन अब मेकर स्टार-स्टूडियो ने सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म को ही री-रिलीज़ करने का फैसला किया है जो 12 मई को दोबारा रिलीज़ हो रही आपके नजदीकी सिनेमाघरों में। इसकी जानकारी स्टार-स्टूडियो ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर दी और यूट्यूब पर भी री-रिलीज़ कि जानकारी दी। ट्वीट में लिखा है कि “जब माही फिर पिच पर आएगा, पूरा इंडिया सिर्फ धोनी धोनी धोनी चिल्लायेगा”
मेकर्स को पता है कि माही के रोल में अब सुशांत सिंह राजपूत के अलावा कोई भी माही का किरदार नहीं निभा सकता और कहीं न कहीं यही वजह भी है फिल्म को दोबारा रिलीज़ करने का।

इससे पहले 2016 में रिलीज़ हुयी थी फिल्म:

बता दें कि इस फिल्म को नीरज पण्डे द्वारा निर्देशित किया गया है और स्टार-स्टूडियो द्वारा रिलीज़ किया गया था। इससे पहले जब धोनी फिल्म को 2016 में रिलीज़ किया गया था तो फिल्म ने करीब 133 करोड़ का कारोबार किया था। और यह फिल्म सुशांत सिंह राजपूत की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का किरदार निभाया, उनकी बहन का किरदार भूमिका चावला ने, उनके पिता का किरदार अनुपम खेर ने और उनकी मृत गर्लफ्रेंड का किरदार दिशा पटानी ने निभाया था। धोनी के फैंस को इस फिल्म के दवारा उनके पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कुछ जानने को मिला था।

%d bloggers like this: