May 23, 2024

Madhavi Latha

मुस्लिम महिलाओं के वोटर आईडी चेक करने पर हैदराबाद से BJP की सांसद प्रत्याशी माधवी लता के खिलाफ FIR दर्ज

हैदराबाद से BJP की सांसद पद प्रत्याशी माधवी लता के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं के वोटर आईडी कार्ड चेक करने के मामले में FIR दर्ज कराया गया है। गौरतलब है कि हैदराबाद से माधवी लता बीजेपी की तरफ से AIMIM के अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सांसद पद प्रत्याशी हैं।
उनका एक वीडियो जिसमे बुर्के में वोट डालने आई मुस्लिम महिलाओं के वोटर आईडी कार्ड चेक करते हुवे वो नज़र आ रही थी अत्यधिक वायरल हो रहा है। और इस मामले में अब उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई गयी है।

बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता वीडियो वायरल होने के बाद अपने बचाव में कहती हैं कि वो एक लोकसभा प्रत्याशी हैं और क़ानून के मुताबिक़ कोई भी प्रत्याशी किसी मतदाता का वोटर आईडी चेक कर सकता है अगर उस मतदाता ने अपना चेहरा ढ़क रखा है तो।
और वो आगे कहती हैं कि उन्होंने खुद जाकर पुलिस ऑफिसर्स से कह चुकी थीं कि बुर्क़े में वोट डालने आयी महिलाओं के वोटर आईडी कार्ड को उनके फेस के साथ मैच किया जाए क्यूंकि उन्हें आशंका थी कि वह फर्जी वोटर आईडी का सहारा लेकर कुछ लोग फर्जी वोट डाल सकते हैं।
लेकिन पुलिस ने उनसे बोला कि ये उनका काम नहीं है। इस पर माधवी ने खुद वोटर आईडी लेकर बुरके में आयी महिलाओं के चेहरे के साथ मिलान करना शुरू कर दिया और यह विवाद खड़ा हो गया। माधवी का कहना है कि ऐसा लगभग 90% पोलिंग बूथ पर चल रहा है कि महिला पुलिसकर्मी बुर्के में आयी महिलाओं के चेहरे का मिलान उनके वोटर आईडी से नहीं कर रही हैं जिससे फर्जी वोटों के पड़ने की आशंका है।

अकबरुद्दीन ओवैसी वर्ष 2004 से लगातार इस सीट से जीतते आये हैं और इस बार इस सीट पर उनका सामना BJP कि माधवी लता से है। माधवी लता के वायरल हुए इस वीडियो पर ओवैसी और अन्य विपक्षी नेताओं के द्वारा विरोध किया गया और उनके द्वारा आपत्ति जताई गयी।
इस पर पुलिस ने माधवी के खिलाफ IPC की धारा 171C, 186, 505 (1) C और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत माधवी लता पर FIR दर्ज कर लिया है।

%d bloggers like this: